मुख्यमंत्री डॉ. यादव का 15 जून को ग्वालियर प्रवास प्रस्तावित, “जल गंगा संवर्धन अभियान” के तहत शहर की जल संरचना पर श्रमदान करने पहुँचेंगे



कलेक्टर श्रीमती चौहान एवं पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों के सिलसिले में विभिन्न जल संरचनाओं का किया निरीक्षण 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का 15 जून को ग्वालियर भ्रमण प्रस्तावित है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ग्वालियर प्रवास के दौरान प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार एक प्राचीन जल संरचना के जीर्णोद्धार कार्य में श्रमदान कर जिलेवासियों से “जल गंगा संवर्धन अभियान” में सक्रिय भागीदारी निभाने का आह्वान करेंगे। साथ ही शहर में नवनिर्मित शंकरपुर क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल की तर्ज पर आयोजित होने जा रही एमपीएल – 2024 (मध्यप्रदेश लीग-सिंधिया कप) के उदघाटन कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। 
 
मुख्यमंत्री डॉ. यादव की प्रस्तावित ग्वालियर यात्रा की तैयारी के सिलसिले में कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक एवं जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों के साथ शहर की विभिन्न जल संरचनाओं का जायजा लिया। इन जल संरचनाओं में सागरताल, कटोरा ताल व रमौआ डैम शामिल हैं। 

ज्ञात हो प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री डॉ. यादव जनप्रतिनिधियों एवं शहर के नागरिकों के साथ शहर की किसी एक जल संरचना की साफ-सफाई में भाग लेकर पुराने जल स्त्रोतों के संरक्षण व संवर्धन का आह्वान करेंगे। साथ ही वर्षा जल की बूँद-बूँद सहेजने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा शुरू किए गए “जल गंगा संवर्धन अभियान” में बढ़-चढ़कर सहयोग देने का संदेश श्रमदान के माध्यम से जन-जन तक पहुँचाने की पहल करेंगे। 
 
कलेक्टर श्रीमती चौहान द्वारा किए गए जल संरचनाओं के निरीक्षण के दौरान सीईओ स्मार्ट सिटी श्रीमती नीतू माथुर, अपर आयुक्त नगर निगम श्री मुनीष सिकरवार, एसडीएम ग्वालियर सिटी श्री अतुल सिंह व एसडीएम मुरार श्री अशोक चौहान सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे। 

Post a Comment

0 Comments

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
MORENA UPDATE WHATSAPP GROUP