-->

खबर भेजनें के लिए whatsapp पर संपर्क करें

अपने शहर की खबर भेजें हम करेंगे प्रकाशित Website के माध्यम से प्रचार करने हेतु भी संपर्क करें व्हाट्सप्प धर्मेंद्र सिकरवार 9074725053 / 7999523921

Click Here 👇👇👇

Click Here 👇👇👇
अभी अपना होटल , ट्रैन टिकट, बस टिकट, हॉलिडे पैकेज बुक करें
मुरैना - मतगणना परिसर में मोबाइल फोन, बीड़ी, सिगरेट, तम्बाकू इत्यादि प्रतिबंधित रहेंगे - कलेक्टर

मुरैना - मतगणना परिसर में मोबाइल फोन, बीड़ी, सिगरेट, तम्बाकू इत्यादि प्रतिबंधित रहेंगे - कलेक्टर

 
एजेन्ट या प्रतिनिधि पेन, कागज अपने साथ ले जा सकेंगे 

मतगणना का सारा काम भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए पारदर्शिता के साथ संपादित कराएं। मतगणना कार्य को पूरी गंभीरता से अंजाम दें। यह बात कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अंकित अस्थाना ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष मुरैना में प्रत्याशी एवं उनके प्रतिनिधियों से कही।     
 कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना परिसर में मोबाइल फोन, बीड़ी, सिगरेट, माचिस, तम्बाकू इत्यादि पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगे। पॉलीटेक्निक कॉलेज में प्रवेश करने से पहले व्यक्ति को अपना प्रवेश पास दिखाना होगा, गणना कक्ष तक पहुंचने के लिये तीन जगह सर्चिंग होगी। उन्होंने रिटर्निंग अधिकारियों से कहा कि वे प्रत्याशियों एवं उनके निर्वाचन अभिकर्ताओं को साफ तौर पर बता दें कि गणना अभिकर्ता अपने साथ उक्त सामग्री लेकर न आएं। प्रवेश द्वार पर ही मोबाइल फोन जब्त कर लिए जायेंगे।  
 बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना दिवस को प्रातः काल लगभग 7 बजे भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए प्रेक्षकगणों व प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं की मौजूदगी में ईवीएम स्ट्राँग रूम खोलें। स्ट्राँग रूम खोलने के समय की सूचना प्रत्याशियों को अनिवार्यतः दी जाए। इसी तरह पोस्टल बैलेट को कोषालय से गणना स्थल पर ले जाने का काम पूरी पारदर्शिता से करें, इसकी भी सूचना प्रत्याशियों को दें। 
 मतगणना के दौरान त्रि-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। बगैर प्रवेश पत्र के किसी को भी गणना परिसर में प्रवेश नहीं दिया जायेगा। साथ ही प्रतिबंधित सामग्री ले जाने की अनुमति कदापि नहीं दी जायेगी। प्रवेश द्वार पर ही सभी की बारीकी से जाँच की जायेगी। प्रत्येक प्रवेश द्वार पर मैटल डिटेक्टर भी लगाए जायेंगे।            
कुल 88 टेबलों पर होगी ईवीएम के मतों की गिनती
 मतगणना के लिये इस बार गणना टेबल बढ़ाई गई हैं। जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार पॉलीटेक्निक कॉलेज में हर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतों की गिनती एक-एक कक्षों की जायेगी। मुरैना विधानसभा क्षेत्र में 18 और अम्बाह, दिमनी, सुमावली, जौरा और सबलगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिये 14-14 टेबलें लगाई जायेंगी। 

0 Response to "मुरैना - मतगणना परिसर में मोबाइल फोन, बीड़ी, सिगरेट, तम्बाकू इत्यादि प्रतिबंधित रहेंगे - कलेक्टर"

Post a Comment

Slider Post

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
MORENA UPDATE WHATSAPP GROUP