मुरैना-- साइबर सेल की टीम ने दो हथियार तस्करों को पकड़ने में सफलता हासिल की,हथियार तस्करों को बानमोर पुलिस को सौंपा

मुरैना की सायबर पुलिस ने दो हथियार तस्करों को पकड़ने में सफलता हांसिल की है। सायबर टीम के सदस्यों ने अपने मुखबिर के माध्यम से तस्करों से 315 बोर की दो अधिया की डील कराई। जैसे ही दोनों तस्कर अधिया की डिलीवरी देने आए, इर्द-गिर्द छुपे सायबर टीम के सदस्यों ने उन्हें दबोच लिया। उसके बाद उनसे पूछताछ कर उनके घर से 9 कट्टे और बरामद किए। जब साइबर टीम ने पूरे ऑपरेशन को कम्पलीट कर लिया तब बानमोर थाना पुलिस को खबर की तथा बानमोर थाने के एएसआई कमलेश कुमार अपने आरक्षकों के साथ आए तथा बानमोर के खासारामपुरा के तिराहे पर सायबर टीम ने दोनों आरोपियों को मय अधिकारों के उन्हें सौंप दिया। घटना बीते दिन सोमवार की है।

बता दें, कि साइबर टीम के प्रभारी अभिषेक जादौन को मुखबिर ने सूचना दी कि जौरा क्षेत्र के सिंगलपुरा गांव निवासी दो चाचा-भतीजे (भतीचा गब्बर जाटव व चाचा मुरारी जाटव) अवैध हथियारों की तस्करी करते हैं, लेकिन सायबर प्रभारी के पास इस का कोई पक्का सबूत नहीं था। लिहाजा साइबर टीम के सदस्यों ने एक व्यक्ति के माध्यम से दोनों चाचा भतीजे से दो 315 बोर की अधिया लेने की डीलिंग करवाई। 10 हजार रुपए प्रति अधिया के हिसाब से 20 हजार रुपए में डीलिंग की गई। यह डीलिंग शनिवार को ही की जा चुकी थी।एक सप्ताह के अन्दर डिलीवरी देने का किया वायदा

दोनों चाचा भतीजे ने दोनों अधिया देने के लिए एक सप्ताह का समय मांगा तथा कहा कि वे रास्ता साफ देखकर अपनी सुविधानुसार डिलीवरी दे देंगे। सोमवार को मुखबिर के पास डिलीवरी देने की सूचना दोनों चाचा-भतीजे ने जैसे ही की तो साइबर टीम सतर्क हो गई तथा टीम ने अपनी फील्डिंग जमा ली।

इस प्रकार दबोचा

मुखबिर को चाचा-भतीजे ने बानमोर के नगर पालिका चौराहे से अन्दर रोड पर डिलीवरी देने की बात कही। दोनों मोटरसाइकिल पर आए थे। प्लास्टिक के कट्टे (बोरी) में दोनों अधिया रखी हुई थीं। मुखबिर को देखते ही दोनों ने मोटरसाइकिल रोकी तथा जैसे ही अधिया रखे कट्टे को मुखबिर को थमाया, आस-पास लगी साइबर की टीम के सदस्यों ने दोनों को दबोच लिया। उसके बाद अलग ले जाकर उनसे कड़ाई से पूछताछ की जिस पर उन्होंने अपने घर पर ले जाकर 9 कट्टे और बरामद करवाए। दोपहर लगभग दो बजे के लगभग साइबर टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया तथा बाद में शाम को बानमोर थाना पुलिस को सूचना दी कि यह दोनों आरोपी पकड़े हैं, इन्हें ले जाएं। साइबर टीम की सूचना पर बानमोर था के एएसआई कमलेश कुमार अपने आरक्षकों के साथ गाड़ी में खासारामपुरा तिराहे पर पहुंचे जहां साइबर टीम के सदस्यों ने दोनों चाचा-भतीजे को मय दोनों अधिया व 9 कट्टे सहित उन्हें थमा दिया। उसके बाद एएसआई कमलेश कुमार दोनों आरोपियों को बानमोर थाने लाए जहां पर एसडीओपी दीपाली चंदोरिया व थाना प्रभारी मंगल पपोला ने जिला हेडक्वार्टर को इसकी विधिवत जानकारी दी। 

इस कार्रवाई को साइबर टीम के जिन सदस्यों ने अंजाम दिया, उनमें साइबर टीम प्रभारी अभिषेक जादौन, एसआई विवेक शर्मा, प्रधान आरक्षक सुदेश कुमार, आरक्षकों में रामकिशन जादौन, आरक्षक कुलदीप भदौरिया, प्रशांत शर्मा, शेलेन्द्र जाटव व राहुल कुशवाह शामिल हैं।

Post a Comment

0 Comments

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
MORENA UPDATE WHATSAPP GROUP