ब्लॉक अम्बाह में कुपोषण पर बार करते हुए पोषण माह मनाया


मध्यप्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन विकासखण्ड अम्बाह के पोषण सखी एवं महिला बाल विकास विभाग द्वारा जनपद अध्यक्ष कु. मधुरिमा तोमर की मौजूदगी में कुपोषण पर बार करते हुए पोषण माह मनाया गया। जिसमें आंगनबाड़ी से प्राप्त पोषण से किन-किन तरीकों के व्यंजन बनाए जा सकते हैं एवं समस्त प्रकार के व्यंजनों को वहां परोसा गया। जिसकी प्रतियोगिता महिलाओं के द्वारा की गई। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान श्रीमती संतोषी तोमर एवं द्वितीय स्थान श्रीमती चमेली देवी को प्राप्त हुआ। जिन्हें अध्यक्ष कु. मधुरिमा तोमर ने शील्ड प्रदान की। 
 विकासखण्ड प्रबंधक श्री दिवाकर शर्मा ने कार्यक्रम की शुरूआत करते हुये कहा कि पोषण की अवश्यकता क्यों है। रेखा ने बताया कि महिलाओं को ही पोषण की ज्यादा आवश्यकता क्यों पड़ती है एवं संतोषी तोमर ने बताया कि आंगनबाड़ी से प्राप्त आहार से कितने सुशोभित व्यंजन बनाए जा सकते हैं। इस अध्यक्ष ने बताया कि पोषण की आवश्यकता क्यों एवं कैसे पूरी कर सकते हैं, इसको गांव में सभी महिलाओं को जागरूक करना चाहिए। परियोजना अधिकारी अजय प्रताप ने कार्यक्रम का आभार व्यक्त किया। स्वीप प्लान के अंतर्गत मतदान केंद्र के जरिए लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए अभियान के तहत रैली निकालकर ग्रामीणों को जागरुक किया। स्वीप गतिविधि के माध्यम से मतदाताओं को वोट कैसे डालना है यह भी समझाया।  
 सीडीपीओ अजय प्रताप, ब्लॉक प्रबंधक दिवाकर शर्मा, दुष्यंत शाक्य, मुकेश बुनकर, अवधेश शुक्ला सोनेराम, सोनू ने रैली को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। इस दौरान श्रीमती संतोषी तोमर रेखा करोरिया, निर्मला तोमर, उर्मिला तोमर, प्रियंका तोमर, सुमन मुन्नी अनेक लोग मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
MORENA UPDATE WHATSAPP GROUP