मुरैना - मतदानकर्मी चुनाव संबंधी बारीकियों को गंभीरता से ग्रहण करें - अपर कलेक्टर



प्रशिक्षण से 27 कर्मचारी अनुस्थित : होंगे नोटिस जारी 

आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिये जिला प्रशासन द्वारा मतदानकर्मियों का प्रशिक्षण पॉलीटेक्निक कॉलेज में दिया जा रहा है। यह प्रशिक्षण 30 सितम्बर तक दो पालियों में संचालित होगा। मतदान दलों के प्रशिक्षण में प्रथम दिन 27 कर्मचारी अनपुस्थित पाये गये, अनुपस्थित कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किये जा रहे है। कारण बताओ नोटिस का जबाव संतोषप्रद नहीं पाया जाता है, तो चुनाव प्रक्रिया के तहत उन 27 कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। 
 प्रशिक्षण के दौरान अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सीबी प्रसाद ने कहा कि कर्मचारी चुनाव की प्रक्रिया की बारीकियों को समझें, जहां समझे में नहीं आता है, तो पूछने का प्रयास करें। चुनाव कार्य में गलती नहीं होना चाहिये, चुनाव कार्य में गलती हुई तो क्षम्य नहीं होगी। इस दौरान उन्होंने बताया कि प्रथम सत्र में 11 और द्वितीय सत्र में 16 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये, उन्हें नोटिस जारी किये जा रहें है।   
 प्रशिक्षण के दौरान राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स द्वारा ईव्हीएम से लेकर प्रारंभ करना, मतपत्र, पोस्टल बैलेट, विभिन्न प्रकार के लिफाफे आदि के बारे में विस्तार से प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण के नोडल जिला पंचायत के सीईओ डॉ. इच्छित गढ़पाले के मार्गदर्शन में दिया जा रहा है। इस अवसर पर परियोजना अधिकारी श्री तिलक सिंह कुशवाह, मास्टर ट्रेनर्स, जिला शिक्षा अधिकारी श्री एके पाठक, डीपीसी श्री हरीश तिवारी उपस्थित थे।  

Post a Comment

0 Comments

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
MORENA UPDATE WHATSAPP GROUP